facts

मंगलवार के दिन करे ये काम हनुमान जी आपकी किस्मत चमका सकते है | Do these things, Hanuman Ji could brighten your luck



हनुमान जी भगवान राम के परम भक्त है और हनुमान जी को प्रयत्क्ष जीवित और अमर रहने का वरदान प्राप्त है।भगवान हनुमान को संकट मोचन भी बोला जाता है क्योंकि हनुमान जी अपने सभी भक्तो के संकट दूर करते है और उन्हें समस्याओ से दूर निकालते है । मंगलवार और  शानिवार  हनुमान जी के दिन है। इन दोनों दिनों में मंदिरो में हनुमान जी की पूजा पाठ करने वाले भक्तो की भीड़ रहती है । 


मंगलवार और शानिवार को भक्त हनुमान जी का व्रत भी रखते है, शाम को मंदिर में हनुमान जी की आरती में भी एकत्र होते है, ,उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते है और हनुमान जी की पूजा करते है । हनुमान जी में इतनी सकती है कि जीवन में आने वाली बड़ी से बड़ी कठनाईयो का सामना आसानी से कर सकते है । 

अब हम आपको हनुमान जी के कुछ उपाय बताने जा रहे है जो अगर आप मंगलवार और शानिवार के दिन करके हनुमान जी को खुश कर सकते है । और निश्चित रूप से आपकी सारी समस्या का समाधान हो जायगा । चलो जानते है तो वो कौन कौन से उपाय है जिन्हें हम आसानी से कर सकते है और अपनी किस्मत चमका सकते है :

  • ११ मंगलवार तक हनुमान जी के मंदिर में जाकर दीपक जलाये । दीपक बनाने के लिए आप उडद की दाल, काले तिल और आटे को ले और इसे अछे से गूंथकर दीपक बना ले । और धयान रखे दीपक बढ़ते हुए क्रम में जलाये । पहले मंगलवार को  दीपक और ११वे मंगलवार को ११ दीपक । और दीपक में सरसो का तेल का प्रयोग करे । ऐसा करने से आपके घर और व्यापार में वृद्धि होगी और शुभ परिणाम मिलेगा।
  • जब आप मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के मंदिर जाये तो वहाँ से हनुमान जी के बाए पैर या फिर बाए कंधे का सिंदूर लेकर आये और इस सिंदूर से अपने घर या व्यापार के मुख्य द्वार पर श्री राम लिख दे । ऐसा करने से हनुमान जी आपके घर और व्यापर को बुरी नजर से बचायेगें और उससे किसी भी जादू टोने का असर भी समाप्त हो जायगा क्योंकि हनुमान जी आपकी खुद रक्षा करेंगे । 
  • अगर आप अपने घर व्यापार की आर्थिक स्थिति से परेशान है और आपको पता ही नहीं लगता है कि आपका पैसा कहाँ चला जाता है तो उसके लिए भी आप उपाय कर सकते है । उसके लिए आपको एक गोमती चक्र और नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे हनुमान जी के चरणों में अर्पित करे । इससे आपके फालतू के खर्चे ख़तम हो सकते है । 
  • और यदि किसी को आपके मुनाफे आपके घर की ख़ुशी से परेशानी या फिर जलन होती है तो आप प्रीतिदिन हनुमान जी का पाठ करे । हनुमान बाबा खुद आपकी रक्षा करेंगे। 
  • क्या आप परेशान है अपने लगातार बिगड़ते हुए काम से ? यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप भी इसका उपाय कर सकते है और आपका रुका हुआ काम जल्दी ही बन सकता है । इसके लिए आप नींबू और लोंग लेकर हनुमान जी के मंदिर जाये । लौंग को नींबू पर रखकर मन लगाकर हनुमान जी का पाठ करे और बाद में हनुमान जी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर प्राथना करे । 
  • मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जला कर आये और पीछे मुड़कर नहीं देखे । 
हर मंगलवार और शानिवार को हनुमान जी के मंदिर जरूर जाये और हनुमान जी पाठ जरूर करे । हनुमान बाबा आपकी सारी मनोकामना पुरी करेंगे । आपका मंगल मंगलमय हो । 




About Puneet Tayal

MangalMurti.in. Powered by Blogger.