facts

कल देवी कात्यायिनी की पूजा के बाद ये 8 उपाय करना मत भूलना | 8 special tricks to be used in Goddess Katyayini worship



माँ कात्यायनी को दुर्गा की छठी शक्ति का रूप माना जाता है । नवरात्र के छठे दिन कात्यायनी के इस अद्दभुत स्वरुप की पूजा की जाती है । माँ कात्यायनी मन की शक्ति की देवी है इनकी उपासना से सभी इन्द्रियों को वश में किया जा सकता है सभी पापियों का सर्वनाश करने वाली माँ कात्यायनी की महिमा अपरंपार है । तो आइये आज हम माँ कात्यायिनी की पूजा के दौरान किये जाने वाले 8 अनोखे उपायों के बारे आपको बताते है। कल माँ कात्यायिनी की पूजा के बाद ये उपाय करना मत भूलियेगा।


उपाय :- 1 
सफलता पाने के लिए कन्याओं को चने की सब्जी खिलाएं।

उपाय :- 2 
सबसे पहले करियर में सफलता के उपाय .. 6 कौड़ियां , लाल सिंदूर दो लौंग , एक टूकड़ा कपूर को एक साथ लाल कपड़े में बांध कर देवी को चढ़ाकर अपने साथ रखें , करियर में सफलता निश्चित मिलेगी।

उपाय :- 3
रियल स्टेट , कारोबारी , transporters और industrialists के लिए सफलता के उपाय बेहद आसान हैं।
- रियल - स्टेट के लोग - पत्थर की मूर्ति दान करें
- कारोबारी - साबूत मूंग की दाल दान करें
- ट्रांसपोर्ट्स - नमकीन बादाम दान करें
- उधोगपति - सोने की चेन दान करें



उपाय :- 4 
कारोबार में सफलता नहीं मिल रही हो .. मुश्किलें आ रही हों तो ये उपाय जरुर करें .. एक नीला फूल , एक सफेद फूल , एक पीला फूल , एक लाल फूल और एक नारियल देवी मां को नवमी के दिन चढ़ाइए , दशहरे के दिन फूलों को नदी में बहा दीजिए , नारियल को लाल कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रखें , कारोबार में सफलता मिलेगी।

उपाय :- 5 
पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमल में बांधने की बेल्ट आज देवी को चढ़ा दें कल यानि दशमीं को बेल्ट किसी कन्या को दान दें .. नीले फूल बहते पानी में डालें और फिटकरी के टुकड़ों को संभाल कर अपने पास रखें , इन्टरव्यु में जाते वक्त या अपने कारोबार से जुड़े किसी महत्वपूर्ण काम पर जाते वक्त ये फिटकरी के टुकड़े अपने साथ लेजाना न भूलें सफलता मिलेगी।

उपाय :- 6 
पांच गुडहल के फूल अलग अलग आंटे की 5 लोइयों में दबा कर इन आंटे की लोइयों को आज देवी को चढ़ा दें और कल यानि दशमी के दिन इन्हें सांड को खिला दें आप चाहे जिस कारोबार में हों आपको कामयाबी ज़रुर हासिल होगी।


उपाय :- 7 
नये कारोबार में कामयाबी पाने का उपाय :
पांच पान के पत्ते , पांच अलग - अलग मिठाई लें और साथ में पांच फूल , दस कपूर दस लौंग मिलाएं फूलों की पत्तियों और मिठाइयों को मिला लें नवमी के दिन पान के पांचो पत्तों पर मिठाई और फूल रखें फिर नींबू काट दीजिए और ध्यान रहे कि नींबू अलग न होने पाए।
नींबू के हर पीस पर एक - एक लौंग और कपूर रखें - और इन्हें जला दें , अगले दिन सुबह ये सब नदी में डाल दें कारोबार में आपको सफलता ज़रुर मिलेगी।

उपाय :- 8 
अलग - अलग चीजों का बिज़नेस करने वाले अलग - अलग चीजें दान में दें .. सौंदर्य - प्रसाधन के व्यवसायी - घी और रुई दान करें।
लोहे के व्यवसायी - काजू और किशमिश दान करें
कपड़े के व्यवसायी - मीठा शर्बत पिलाएं | 



About Pawan Upadhyaya

MangalMurti.in. Powered by Blogger.