facts

जाने आपका पसंदीदा रंग क्या कहता है आपके स्वभाव के बारे में | Your Favorite color says about your disposition



रंग एक ऐसे चीज है जो हमारी जिदंगी को रंगीन बना देते है । हर रंग का अलग अलग महत्व होता है। क्या जानते है रंग के बारे में हमे पता होता है या नहीं कि कैसे ये रंग किसी व्यक्ति के स्वभाव को दर्शाते है । हर व्यक्ति का कोई ना कोई पसंदीदा रंग होता है जो किसी व्यक्ति को वहुत कुछ बताते है । 

Your Favorite color says about your disposition, favorite color

यदि हमे अपने पसंद के रंग की कोई वस्तु दिख जाती है तो उस वस्तु के प्रति हमारी जागरूकता बहुत ज़्यादा हो जाती है । चलो तो अब हम आपको बताने जा रहे है कि कौन सा रंग क्या बताता है आपके स्वभाव के बारे में । 

लाल रंग जाना जाता है प्रेम के प्रतीक के लिए 

जिनको लाल जिनको पसंद होता है वो वहुत ही रोमांटिक लोग होते है। लाल रंग मोहब्बत के लिए जाना जाता है । लाल रंग पसंद करने वाले लोग या तो बहुत ही खुश रहते है वरना इन्हे गुस्सा भी वहुत जल्दी ही आता है। 
आपको ऐसे बहुत ज्यादा लोग मिलेंगे जिन्हें लाल रंग पसंद होगा क्योंकि प्यार चीज ही ऐसी है जो अपने आप ही आ जाती है । 

हरा रंग पसंद करने वाले होते है व्यावहारिक लोग 

हरा रंग पसंद करने वाले लोग बहुत ही व्यावहारिक लोग होते है । वो सभी से अछे से बात करते है, इन लोगो की समाज में भी वहुत ज्यादा साख होती है। ऐसे लोग अपने अंदर की अछी बातो की वजह से समाज में अपना स्थान बनाते है और इस तरह के लोगो को प्रकति से प्यार होता है । 

नीला रंग पसंद करते है शांत स्वभाव के लोग 

नीला रंग पसंद करने वाले लोग वहुत ही शांत स्वभाव के होते है । ऐसे तरह के लोग अपने काम से काम रखते है इन लोगो को फ़ालतु की बातो से कोई मतलब नहीं होता है । जैसे सागर का रंग नीला होता है उसी तरह ही होते है इस तरह के लोग शांत और गहरे । इन लोगो की मित्रता बहुत ही ज्यादा होती है । 

सफेद रंग होता है सादगी का प्रतीक 

सफेद रंग पसंद करने करने वाले लोग बहुत ही सीधे साधे स्वभाव के होता है मतलब इस तरह के लोगो को गुस्सा वहुत ही कम आता है । इस तरह के लोगो को दिखावा बिलकुल भी पसंद नहीं होता है । 

पीला रंग पसंद करने वाले लोग होते है ऊर्जावान 

पीला रंग पसंद करने वाले लोग खुश दिल वाले लोग होते है लेकिन ऐसे वहुत कम ही लोग होते है जिनके अंदर इतनी शक्ति और ऊर्जा हो । बताया जाता है कि जिस तरह सूर्य पुरे में रौशनी फैलाता है उसी तरह पीला रंग पसंद करने वाले लोग भी अपनी खुशियां बाटते हुए चलते है । यह बात तो बिलकुल सच है कि पीला रंग पसंद करने वाले लोग वहुत ही ऊर्जावान होते है।  

पिंक रंग करने वाले होते है दिल के सच्चे 

पिंक रंग पंसद करने वाले लोग दिल के वहुत सच्चे होते है ऐसे लोग अपने मन में कुछ भी बात नही रखते है जो भी बात होती है यह सबके सामने बोलते है और ऐसा नहीं है की पिंक रंग केवल लड़कियों को पसंद होता है जबकि बहुत लड़के भ पसंद करते है पिंक कलर । 

ब्राउन रंग होता है जिम्मेदारी का प्रतीक

जिन लोगो को ब्राउन कलर पसंद होता है वो लोग वहुत ही जिम्मेदार लोग होते है। ऐसे लोग अपनी बात पर ही रहते है और अपना काम पूरी जिम्मेदारी से भी करते है । इन लोगो में काम के प्रति बहुत ज्यादा स्टेमिना होता है । 






About Puneet Tayal

Puneet Tayal is a editor of mangalmurti.in. I am a Software Engineer by Professional and a Blogger by Passion. I want to creating new things always and love to visit new places.
MangalMurti.in. Powered by Blogger.