facts

अगर ये 5 उपाय करेंगे तो कभी नहीं होगी लक्ष्मी की हानि | 5 easy ways to impress Goddess Lakshmi



लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय किए जाते हैं। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी चंचला है। इसलिए उन्हें मनाने के लिए कुछ उपाय करना जरूरी है। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान से उपाय जिनसे धन पाने के महायोग बनते हैं। सुबह-सुबह स्नान कर लक्ष्मी जी की अराधना करनी चाहिए इसलिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये उपाय जरूर करें। 

उपाय नंबर 1 :

ज्योतिषों के अनुसार शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

उपाय नंबर 2 :

अक्षय नवमी के दिन सुबह स्नान के समय आवंला के रस की कुछ बूंदे अपने स्नान के पानी में डालें। इससे नहानें से माता प्रसन्न होगी। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। क्योंकि अक्षय नवमी के आंवला के वृक्ष की पूजा की जाती है।

उपाय नंबर 3 :

शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें साथ ही दिये में थोड़ी सी केसर भी डाल दें।

उपाय नंबर 4 :

शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

उपाय नंबर 5 :

शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध के अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिंटक दें व श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें। इससे धन लाभ होने लगेगा। शुक्रवार को गाय की सेवा करें श्यामा गाय मिल जाये तो और अच्छा है। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी।




About Pawan Upadhyaya

MangalMurti.in. Powered by Blogger.